The smart Trick of हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें That Nobody is Discussing

Wiki Article



मिथुन राशि वालों के लिए जून का माह सकारात्मक रहेगा. पर्याप्त धन कमाने में सक्षम रहेंगे. अचानक से धन लाभ हो सकता है. काम के दौरान थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

बस एक क्लिक पर साइन अप कर आप वो सारी सामग्री सुरक्षित रख सकते हैं, जिन्‍हें आप बाद में पढ़ना चाहें। और एक जरूरी बात, ‘निशुल्‍क’ आहार योजना, व्‍यायाम योजना और मेडिटेशन के खास सेशन यहां आपके इंतजार में हैं।

फेमस होते ही इस एक्ट्रेस के बढ़े भाव, टॉप एक्टर संग एक झटके में ठुकराया शो!

वैसे तो मोटापा अपने आप में एक बीमारी है, लेकिन कई बीमारियों की वजह भी मोटापा है। बदलती जीवनशैली और फास्ट फूड पर बढ़ती निर्भरता के कारण तेजी से यह समस्या लोगों को अपनी जद में ले रही है। डॉक्टरों के अनुसार, मोटापा डायबीटीज, दिल के रोग, जोड़ों के दर्द की सबसे बड़ी वजह है। इसके अलावा, इसके कारण बढ़ती उम्र में अल्जाइमर तक की दिक्कत हो सकती है। डॉक्टर बताते हैं कि पैदल चलने से मोटापा दूर होता है।

तुला - तुला राशि के लोगों की जो सैलरी किन्हीं कारणों से रुक गयी थी, वह अब आज मिलने की संभावना दिख रही है. खुदरा व्यापारियों को सरकार की तरफ से किसी तरह की राहत मिलेगी जिसकी मांग वह बीते समय से कर रहे थे. युवा वर्ग मोबाइल, टीवी एवं लैपटॉप आदि का प्रयोग तो करें लेकिन उतना ही जो जरूरी हो, अत्यधिक प्रयोग से बचें. परिवार में सदस्यों के साथ किन्हीं कारणों से जो संबंध बिगड़े हुए थे, वह अब मधुर हो सकेंगे. कान से संबंधित कोई रोग या दिक्कत है तो आपको उसके प्रति सजग रहना चाहिए. वृश्चिक - इस राशि के लोगों के कर्मक्षेत्र में जैसी स्थितियां चल रही थीं, वैसी ही स्थितियां आज भी दिखाई देंगी. पुराने कर्ज को खत्म कर पाने में आप सक्षम नजर आ रहे हैं, निश्चित रूप से कारोबार में कर्ज अधिक समय तक नहीं रहना चाहिए. आज के दिन की शुरुआत भगवान के भजन से करनी चाहिए, ईश्वर आपका मार्ग प्रशस्त करेंगे. पारिवारिक माहौल आज थोड़ा गर्म रहेगा, जीवन साथी के साथ भी तनाव होने की आशंका है. सेहत के मामले में आज आपकी शारीरिक स्थिति ठीक रहेगी.

कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी के एक अध्ययन में पाया गया है कि लोग पूरे दिन में जितने अधिक कदम उठाते हैं, उनका मूड उतना ही अच्छा होता है। एंडोर्फिन के कारण खुशी और उत्साह की भावनाएँ पैदा होती हैं। अतिरिक्त मूड बढ़ाने के लिए, बाहर टहलने जाएँ। सूरज की किरणों से मिलनेवाली सभी प्रकार की विटामिन डी (सनस्क्रीन लगाते समय,निश्चित रूप से) अवसाद के लक्षणों का अनुभव होने की संभावना को कम कर सकते हैं।

•सुबह के वक्त टहलें, इससे शरीर को विटामिन डी भी मिलता है।

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको कार्यक्षेत्र मे यदि भ्रम की स्थिति बनी हुई है, तो आप  आप उससे आसानी से बाहर निकल जाएंगे और राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों की लोकप्रियता और बढ़ेगी.

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन अक्स check here मात लाभ दिलाने वाला रहेगा.  आप किसी काम को करने में संकोच ना करें, नहीं तो वह आगे चल सकता है और प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में भी  आप आगे बढ़ेंगे.

(और पढ़ें - रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उपाय)

मस्तिष्क में सकारात्मक परिवर्तन होता है

ब्लॉकबस्टर वैल्यू डे- किचन अप्लायंसेज पर भारी छूट पाएं

अपने संपूर्ण स्वास्थ्य को ट्रैक करें! हेल्थशॉट्स ऐप डाउनलोड करें

मीन - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल परिश्रम एवं सहयोगियों से तालमेल बना कर रखना लाभकारी रहेगा. बिजनेस में नये प्रोजेक्ट की शुरुआत के लिए पैसे की तंगी लग सकती है, काम शुरू करें फिर रास्ते भी बन जाएंगे. जो युवा कला से संबंधित कोई प्रतिभा रखते हैं तो उनके लिए समय उचित चल रहा है, कलात्मकता को समय देना चाहिए. बड़े भाई के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रह सकती है, यदि वह बीमार चल रहे हैं तो डॉक्टर को दिखाएं. ऑयली फूड खाने से बचना चाहिए अन्यथा एसिडिटी की समस्या आपको परेशान कर सकती है.

Report this wiki page